राहुल गांधी के राजस्थान आने से पहले यूथ कांग्रेस ने आखिर क्यों किया दिल्ली में संसद भवन का घेराव, अलोरिया गिरफ्तार

Rahul Gandhi Mangarh: राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) की सदस्यता बहाल होने के बाद आज यूथ कांग्रेस ने दिल्ली में संसद भवन का घेराव किया है. जिसमें कई यूथ नेताओं की गिरफ्तारी हुई है. राजस्थान से यूथ कांग्रेस के नेता और राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया (Satyaveer Aloriya) ने बताया कि कई मुद्दों को लेकर संसद भवन का घेराव किया गया है.

घेराव में बेरोजगारी, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को शामिल किया गया था. अलोरिया ने बैरिकेड को तोड़ा और साथ में कई और यूथ कांग्रेस के नेता भी शामिल थे. उस समय सभी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन सभी के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास भी गिरफ्तार किये गए हैं. इस दौरान राजस्थान यूथ कांग्रेस के कई नेता वहां पर मौजूद थे.

संघर्ष जारी रहेगा

सत्यवीर ने बताया कि गिरफ्तारी से युवा कांग्रेस और राहुल गांधी के सिपाहियों के हौसले नहीं टूटने वाले हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के नेतृत्व में जनता के लिए हमारा संघर्ष जारी रहेगा. यह घेराव नफरत, हिंसा, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ था. कई नारों और स्लोगन को वहां पर कहा गया. बड़ी संख्या में युवाओं को वहां पर बुलाया गया था.

इस दौरान करीब चार घंटे तक पुलिस और यूथकांग्रेसियों में वहां पर संघर्ष जारी रहा. वहां पर बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस के नेता मौजूद रहे और राहुल गांधी के समर्थन में नारे लगाते रहे.

यूथ कांग्रेस में दिखा उत्साह

दरअसल, राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बाद पहली राजस्थान में बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में राहुल गांधी आ रहे हैं, जहां पर बड़ी संख्या में यूथ नेताओं को भी लगाया गया है. राहुल गांधी की दोबारा सदस्यता बहाल होने से कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के सदस्यों में खूब उत्साह और जोश है. संसद भवन के घेराव की तैयारी पिछले दो दिन पहले की गई थी. जो आने वाले दिनों में भी दिखेगी.